Friday , 24 May 2019
Breaking News
Home / ताजा खबर / खेल / इस भारतीय खिलाड़ी ने 2016 से लगातार 3 आईपीएल खिताब जीते हैं, क्या वह एक बार फिर ऐसा कर सकता है?

इस भारतीय खिलाड़ी ने 2016 से लगातार 3 आईपीएल खिताब जीते हैं, क्या वह एक बार फिर ऐसा कर सकता है?

csk-team-2019

भारतीय क्रिकेटर कर्ण शर्मा ने 2016 से 2018 तक लगातार तीन इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जीते हैं और वह लीग के इतिहास में ऐसा करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ 2009 में पदार्पण करने वाले शर्मा को 2013 में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था और 2016 में उनके साथ आईपीएल का खिताब जीता था।

2017 में, उन्हें मुंबई इंडियंस ने खरीदा और उनके साथ ही IPL का खिताब भी जीता। चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 2018 में खरीदा और उन्होंने अपने वापसी के मौसम में उनके लिए IPL का खिताब जीता।

कर्ण को चेन्नई सुपर किंग्स ने 2019 सीज़न के लिए बरकरार रखा है और यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह फिर से कमाल कर पाते हैं। कर्ण के 61 मैचों में 53 विकेट हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा 4/16 है, जो उन्होंने 2017 में मुंबई इंडियंस के साथ हासिल किया था।

इंडियन प्रीमियर लीग के 12 वें संस्करण की शुरुआत आज गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबले के साथ हो रही है। यह मैच चेन्नई के MA चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

2019 की CSK टीम: एमएस धोनी (CAPTION), सुरेश रैना, इमरान ताहिर, शेन वॉटसन, सैम बिलिंग्स, डेविड विली, मुरली विजय, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, फाफ डु प्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, नारायण जगदीसन, केएम आसिफ, श्रदुल ठाकुर, ध्रुव शोरू शर्मा, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, मोनू कुमार, चैतन्य बिश्नोई, अंबाती रायडू, हरभजन सिंह, केदार जाधव, मिशेल सेंटनर

Check Also

Rajasthan map

राजस्थान के राज्यपाल की सूची

राजस्थान के प्रथम राज्यपाल से वर्तमान राज्यपाल की सूचि – राजस्थान के राज्यपाल की लिस्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *