Monday , 27 May 2019
Breaking News
Home / ताजा खबर / कमल हासन ने 50 लाख नौकरियों का वादा किया, किसानों के लिए 100% लाभ

कमल हासन ने 50 लाख नौकरियों का वादा किया, किसानों के लिए 100% लाभ

लोकसभा चुनाव 2019: कमल हासन ने 50 लाख नौकरियों का वादा किया, किसानों के लिए 100% लाभ

Kamal Haasan

आगामी लोकसभा चुनाव और राज्य विधानसभा उपचुनाव के लिए मक्कल नीती मैम (एमएनएम) के प्रमुख कमल हासन द्वारा जारी घोषणापत्र के अधिकांश प्रमुख पहलुओं में महिलाओं और स्वच्छ पेयजल के लिए समान वेतन है।

हालांकि, श्री हासन द्वारा यह स्पष्ट किया गया था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे, उन्होंने अपनी पार्टी की दूसरी सूची उसी अवसर पर जारी की। इस सूची में दक्षिण चेन्नई से चुनाव लड़ रहे पूर्व आईएएस अधिकारी रंगराजन शामिल हैं; शिवगंगा से गीतकार स्नेहन; और पोलाची से मुकाम्बिगई।

उन्होंने दावा किया कि सभी उम्मीदवार मेरे चेहरे हैं। मुझे रथ के बजाय रथ खींचने वाले पर गर्व है। श्री हासन ने रैली में DMK प्रमुख एमके स्टालिन पर तंज कसा कि उनकी पार्टी “अभिनेताओं से इतना डरती” क्यों है।

लोकसभा में बहुमत से पास हुआ तीन तलाक विधेयक

MNM घोषणापत्र में वादे राशन की वस्तुओं के वितरण के दिए हैं; महिलाओं के लिए समान वेतन; महिलाओं के लिए रोजगार आरक्षण; मुक्त वाईफाई; राजमार्ग टोल का उन्मूलन; 50 लाख नौकरियों का सृजन; गरीबी स्तर के परिवारों के नीचे 60 लाख का उत्थान; मुफ्त या रियायती आवास; लोकायुक्तों की नियुक्ति; और किसानों के लिए कम से कम 100% लाभ सुनिश्चित करने के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य।

उन्होंने एक ऐसी प्रणाली का भी वादा किया जहां राज्यपाल विधायकों द्वारा चुने जा सकते हैं और कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अमीर आदमी के रक्षक हैं जो गरीब लोगों को प्रवेश करने से रोकते हैं।”

पार्टी के सदस्यों के अलावा, भाग जाने वाली पार्टी ने सामाजिक कार्य, शिक्षाविदों और मानवाधिकारों के क्षेत्र में उनके योगदान को मान्यता देने के लिए आम जनता को सीटें भी दी हैं।

यह जानना दिलचस्प होगा कि तमिलनाडु चार-कॉन्टेर्ड प्रतियोगिता का गवाह बनेगा, जिसमें DMK, AIADMK, AMMK और MNM के नेतृत्व वाले गठबंधन एक-दूसरे के खिलाफ हैं। कई निर्दलीय उम्मीदवार भी कतार में हैं।

Check Also

Rajasthan map

राजस्थान के राज्यपाल की सूची

राजस्थान के प्रथम राज्यपाल से वर्तमान राज्यपाल की सूचि – राजस्थान के राज्यपाल की लिस्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *