Thursday , 20 June 2019
Home / करियर / RRC SECR ग्रुप D PET से अनुपस्थित लोगों के लिए दूसरा मौका

RRC SECR ग्रुप D PET से अनुपस्थित लोगों के लिए दूसरा मौका

RRC SECR PET परीक्षा तिथि परिवर्तन

रेलवे भर्ती सेल (RRC) SECR (दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे) ने PET दौर के लिए चयनित उम्मीदवारों के लिए एक नोटिस जारी किया है। विभिन्न परिस्थितियों के कारण 28 से 31 मार्च 2019 तक आयोजित फिजिकल टेस्ट के लिए उपस्थित नहीं हो पाए उम्मीदवार अब भी PET के लिए गुजर सकते हैं। अब 01 अप्रैल, 2019 को होने वाला है दूसरा मौका । केवल उम्मीदवारों द्वारा बताए गए कारण पर निर्भर करता है। PET के लिए स्थल समान रहेगा।

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि अब वह शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए आवंटित तिथि पर उपस्थित हो। पीईटी दौर से अनुपस्थित रहने का कारण देखने के बाद ही उम्मीदवारों को केवल पीईटी दौर से गुजरना होगा। फिजिकल टेस्ट प्रकृति में उत्तीर्ण होता है और इस दौर में उम्मीदवारों को कोई अंक नहीं दिए जाते हैं। लेकिन, उम्मीदवारों के लिए यह राउंड क्लियर करना अनिवार्य है कि वे अगले राउंड के लिए योग्य हैं जो डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन है।

PET में, उम्मीदवारों को दौड़ने और वजन उठाने जैसे शारीरिक कार्य करने होते हैं। पुरुष उम्मीदवारों को 4 मिनट 15 सेकेंड में 1000 मीटर की दूरी के लिए दौड़ने और 100 मीटर के लिए 35 किलोग्राम वजन उठाने की आवश्यकता होती है। महिला उम्मीदवारों को 5 मिनट 40 सेकेंड में 1000 मीटर तक दौड़ना होता है और 20 किलोग्राम वजन 100 मीटर तक उठाना होता है। वेट लिफ्टिंग के लिए, प्रत्येक उम्मीदवार को कार्य पूरा करने के लिए 2 मिनट का समय मिलेगा। दोनों गतिविधियों के लिए, उम्मीदवारों को एक मौका मिलेगा।

 

RRC SECR PET Exam date change

पीईटी दौर में शामिल कार्यों को आवंटित समय सीमा में पूरा करने की आवश्यकता है। उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ले जाना नहीं भूलना चाहिए। PET के दिन, उसे मुद्रित प्रारूप, पासपोर्ट आकार के रंगीन फोटोग्राफ और मान्य फोटो आईडी प्रूफ के साथ एडमिट कार्ड ले जाना चाहिए। आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है, इसलिए जब तक भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से समाप्त नहीं हो जाती है, तब तक इसे अच्छी स्थिति में रखना चाहिए।

बिना वैध एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवार आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, मतदाता आईडी, आदि जैसे किसी भी सरकार द्वारा अनुमोदित फोटो आईडी प्रमाण ले सकते हैं।

पीईटी राउंड पास करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा जो अप्रैल 2019 के 1 सप्ताह से होना है। प्रत्येक दिन लगभग 100 से 150 उम्मीदवारों को डीवी राउंड के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया लगभग 3-4 सप्ताह तक चलेगी। आरआरबी फॉर्म भरने के दौरान उम्मीदवारों की पात्रता की जांच नहीं करता है। दस्तावेज सत्यापन के समय ही इसकी जाँच की जाती है।

डीवी राउंड के लिए, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे संबंधित दस्तावेजों को निर्दिष्ट दिन पर ले जाएं। डीवी राउंड क्लियर करने वाले प्रत्येक उम्मीदवार के लिए तुरंत मेडिकल परीक्षा आयोजित की जाएगी।

Check Also

RPF Logo

RPF Constable Group C & D result 2019 declared; check results here

रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने शुक्रवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कॉन्स्टेबल ग्रुप C और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *