Monday , 22 July 2019
Home / करियर / RRB Group D Recruitment 2019: Important Notice for RRB Group D Fee Refund Process

RRB Group D Recruitment 2019: Important Notice for RRB Group D Fee Refund Process

Railway

RRB Group D भर्ती 2019 के बारे में भारतीय रेलवे द्वारा एक महत्वपूर्ण अपडेट जारी किया गया है। कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए आरआरबी ग्रुप डी परिणाम की घोषणा के बाद, अब आरआरबी शुल्क वापसी प्रक्रिया शुरू करेंगे।

रेलवे द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, केवल आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की फीस वापस की जाएगी। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा सितंबर 2018 से दिसंबर 2018 तक आयोजित की गई थी।

हालाँकि, यह RRB के नोटिस में आया है कि निम्नलिखित कारणों से रिफंड सफल नहीं होगा या कई उम्मीदवारों के लिए नहीं किया जा सकता है:

  • गलत बैंक नंबर, बैंक शाखा का आईएफएससी कोड, खाता संख्या के स्थान पर ग्राहक आईडी भरने जैसे उम्मीदवारों द्वारा प्रदान की गई गलत बैंक विवरण।
  • बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के लिए सुसज्जित एक ही खाता संख्या।
  • उम्मीदवारों द्वारा संख्या प्रदान नहीं करना।
  • हालांकि, आरआरबी उम्मीदवारों को अपने बैंक खाते के विवरण को सही करने का एक और मौका देगी ।
  • शुल्क वापसी को चरणबद्ध तरीके से बैंक खाते में शुरू किया जाएगा।

“आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर एक अपडेट बैंक खाता लिंक का उल्लेख किया जाएगा जो 22/03/2019 से 28/03/2019 तक लाइव होगा। इन उम्मीदवारों को 22/03/2019 को सही करने के लिए एसएमएस और ईमेल भी भेजा जाएगा। और उनका सही खाता विवरण प्रदान करें। ”

उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे सही बैंक खाता संख्या और IFSC कोड जमा करें। जैसा कि बैंक विवरण में संशोधन प्रस्तुत करने के बाद संभव नहीं होगा।

आरआरबी ग्रुप डी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 2018 के लिए लगभग 1.18 करोड़ उम्मीदवार दिखाई दिए हैं। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए पूरी फीस (बैंक शुल्क) घटाकर सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये वापस किए जाएंगे।

Check Also

आईडीबीआई बैंक की विभिन्न पदो पर भर्ती ऑनलाइन फॉर्म 2019

आईडीबीआई बैंक CA आईडीबीआई (IDBI) ने DGM FAD, DGM Taxation, AGM FAD, Manager सहित अन्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *